ग्वालियर। मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले के सुरपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम चिलोंगा में पिता-पुत्र सहित एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या के आरोपी 4 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। चार आरोपी अभी भी फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस ने हत्या में उपयोग किए गए हथियार भी बरामद कर लिए है।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) इन्द्रवीर सिंह भदौरिया ने आज यहां बताया कि भिण्ड जिले के सुरपुरा थाना क्षेत्र ग्राम चिलोंगा निवासी सुरेश सिंह भदौरिया 52 वर्ष अपने पुत्र बृजेश सिंह भदौरिया 32 वर्ष भतीजे देवेन्द्र सिंह 28 वर्ष व उपेन्द्र सिंह दो बाइकों पर सवार होकर दीपावली की सुवह गांव से बाजार दीपावली की खरीददारी करने आ रहे थे, कि बिजौरा गांव की पुलिस पर पहले से घात लगाए बैठे आधा दर्जन से अधिक हमलावरों ने ताबड-तोड गोलिया चलाकर पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हमले में उपेन्द्र सिंह घायल हुआ था।
हमले में घायल हुए उपेन्द्र सिंह भदौरिया ने पुलिस को बताया था कि गांव के ही छोटू सिंह भदौरिया, देवेन्द्र सिंह भदौरिया, अजयपाल सिंह, वीरपाल सिंह, छोटेसिंह भदौरिया से पुरानी रंजिश चली आ रही है। दो दिन पहले देवेन्द्र सिंह, छोटू सिंह और उनके साथियों की रिपोर्ट करने सुरपुरा थाने गए थे। इसको लेकर विरोधी पक्ष बुरी मान गया और उन्होंने एकराय होकर हमला कर 3 लोगों की हत्या कर दी। बारदात को अंजाम देने के बाद सभी आरोपी मौके से फरार हो गए।
अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) इन्द्रवीर सिंह भदौरिया ने बताया कि तिहरे हत्याकाण्ड के बाद फरार हुए आरोपियों की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने 10-10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था। कल रात्रि को पुलिस को मुखबिर के जरिए सूचना मिली थी कि तिहरे हत्याकाण्ड के आरोपी प्रतापपुरा के आकोन गांव होते हुए चंबल के बीहड में जा रहे है। पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर भारी पुलिसबल लेकर सूरजपुरा गांव की पुलिया पर अपना डेरा जमा लिया। देर रात्रि को 4 लोग पैदल आते दिखे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें अपने कब्जे में लेकर पूछताछ की। पहले सभी ने पुलिस को गुमराह करने की कोशिश की। जब पुलिस उन्हें थाने पकडकर ले गई तब पता चला कि पकडे गए सभी मिहरे हत्याकाण्ड के बाद फरार हुए आरोपी है। पुलिस ने फिर इनके पास से हत्या में उपयोग किए गए हथियार भी बरामद कर लिए है। पुलिस ने तिहरे हत्याकाण्ड के देवेन्द्र सिंह भदौरिया, छोटे सिंह भदौरिया, छोटू सिंह और मुन्ना पठान को गिरफ्तार कर लिया है। इस हत्याकाण्ड के आरोपी अजयपाल सिंह, वीरपाल सिंह, अभी फरार है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *