ग्वालियर। मध्यप्रदेश के भिण्ड जिले के गोहद थाना क्षेत्र के ग्राम खरौआ में करवाचैथ पर विवाहिता ने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखकर कामना की। हाथों में लगी मेहंदी का रंग उतरने से पहले ही करवाचैथ के दूसरे दिन नवविवाहिता को मारकर जंगल में जला दिया गया। पिता की सूचना पर पुलिस ने सुराग लगाकर जंगल में वह स्थान खोज निकाला, जहां विवाहिता को जलाया गया था और बाद में अधजली हालत में शव को पोखर में फेंक दिया गया था। पुलिस ने पोखर से विवाहिता का अधजला शव बरामद किया है। शव के हाथ-पैर और सिर गायब है। पुलिस ने कल शाम को पोखर से बरामद कर पोस्ट मार्टम के लिए ग्वालियर भेज दिया है।
भिण्ड जिले के गोहद के बंके का पुरा निवासी गंगा सिंह गुर्जर ने करवाचैथ के दूसरे दिन 9 अक्टूबर को की रात्रि को गोहद थाने में जाकर शिकायत कर बताया कि उनकी बेटी सीतेश 22 वर्ष पत्नी सोनू गुर्जर निवासी खरौआ चतुर सिंह का पुरा को मार दिया गया है। टीआई विनय यादव पुलिस बल को लेकर गंगा सिंह के साथ उनकी बेटी की ससुराल पहुंचे। ससुराल में पहुंचे तो घर में कोई नहीं मिला। इसके बाद यह लोग वापस लौट आए। कल पुलिस सूचना मिली कि चतुर सिंह का पुरा गांव से करीब 12 किमी दूर विवाहिता सीतेश के पति सोनू गुर्जर के रिश्तेदारों के गांव गिरगांव खेरिया पहुंची। गंगा सिंह पुलिस के साथ रहे। सुराग के मुताबिक पुलिस खेरिया गांव के जंगल में उस स्थान पर पहुंची, जहां सीतेश को जलाना बताया गया था। यहां पुलिस को जले हुए झाड़, राख और कोयले मिले। जंगल के पास पोखर से पुलिस ने शव खोज निकाला। शव अधजले हाल में मिला। शव से हाथ-पैर और सिर गायब था।
मृतक सीतेश के पिता गंगा सिंह का कहना है पुलिस की जानकारी में यह बात आई है कि सीतेश को करवाचैथ के दूसरे दिन सुबह करीब 11 बजे ससुराल में मारा-पीटा गया फिर कुल्हाड़ी से पैर-हाथ काटे हैं। उसे दोपहर में ही ठिकाने लगा दिया गया। शाम को फोन पर किसी ने बताया कि तुम्हारी बेटी को मार दिया गया है तब वह गोहद पुलिस के पास पहुंचा था। पिता का कहना है बेटी को कुल्हाड़ी से काटकर जलाया गया है तभी बरामद हुए शव से हाथ-पैर और सिर गायब हैं।
पिता गंगा सिंह का कहना है 21 जून 2013 को उन्होंने सीतेश की शादी सोनू गुर्जर से की थी। पिता के मुताबिक 2 साल पहले ससुराल वालों ने उसके चरित्र पर संदेह किया था तब उन्होंने पुलिस में आवेदन देकर शिकायत की थी, लेकिन समाज की पंचायत में मामला निपट गया था। तब सीतेश को उसके ससुराल वालों ने घर में रखने से मना किया था, लेकिन उसके बाद से ही वे हर माह सीतेश के खाने-पीने का सामान उसकी ससुराल भिजवाते थे। पिता का कहना है सीतेश गलत नहीं थी।
खेरिया के जंगल में पोखर से बरामद हुआ शव एफएसएल अधिकारी डॉ. पी अजय सोनी, एसडीओपी प्रवीण अष्ठाना, टीआई विनय यादव की मौजूदगी में निकलवाया गया। एफएसएल अधिकारी का कहना है कि शव का पोस्ट मार्टम ग्वालियर कराया जाएगा। इसके बात साफ हो पाएगा कि शव के हाथ-पैर और सिर जल गए हैं या काटे गए हैं। पुलिस ने मर्ग कायम कर पड़ताल शुरू कर दी है। जल्द ही इस पूरी वारदात का खुलासा हो जाएगा कि किस तरह से हत्या की गई है।
गेहद के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) प्रवीण अष्ठाना ने आज यहां बताया कि गोहद के खेरिया गांव के जंगल में पोखर से महिला का अधजला शव मिला है। विवाहिता के पिता की सूचना पर हमने पड़ताल की है। विवाहिता का शव मिलने पर मर्ग कायम किया है। मृतिका के ससुराल वाले सभी फरार है इससे आशंका है कि सीतेश की हत्या के बाद सभी फरार हो गए है। पोस्ट मार्टम रिपोर्ट आने के बाद सारी हकीकत सामने आ जाएगी। फिर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *