इंदाैर । एक दुखद हादसे से उद्योगपति पुनीत अग्रवाल समेत 6 लोगों की मौत से पूरे महू में मातम है। पुनीत अग्रवाल और उनके पोते नव अग्रवाल की शव यात्रा बुधवार को 11 बजे उनके माल रोड स्थित घर से एक साथ निकली। अंतिम यात्रा डेढ़ घंटे में तीन किमी दूर गुजरखेड़ा मुक्तिधाम पर पहुंची। यहां एक ही चिता पर दादा और पोते को एक साथ मुखाग्नि दी गई। अंतिम यात्रा में हजारों लोग शामिल हुए। वहीं, उनकी बेटी पलक और दामाद पलकेश अग्रवाल की शवयात्रा इंदौर की डीबी सिटी निपानिया से दोपहर 3.30 बजे निकली। हादसे में पलकेश के जीजा गौरव (40) और उनके बेटे आर्यवीर (11) की भी मौत हो गई थी। मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर हादसे के प्रति दुख जताया है।

महू में उनके निवास से सुबह 11 बजे अंतिम यात्रा निकाली गई। एक ही अर्थी पर दादा और पोते को स्वर्ग मंदिर तक लाया गया। यहां से फूलों से सजे वाहन में अंतिम यात्रा निकली, जिसमें सैकड़ों लोग शामिल हुए। अंतिम यात्रा शहर के मुख्य मार्ग से होते हुए 3 किलोमीटर दूर गुजरखेड़ा मुक्तिधाम पहुंची। इसी मुक्तिधाम पर अग्रवाल की कंपनी पाथ इंडिया एक शव दाह का निर्माण करवा रही है, जिसका काम अंतिम दौर में चल रहा है। इसी निर्माणाधीन शव दाह स्थल पर कंडे की चिता सजाई गई, जिसमें दादा और-पोते को एक साथ मुखाग्नि दी गई। अंतिम यात्रा में विधायक ऊषा ठाकुर, पूर्व विधायक जीतू जिराती, विधायक आकाश विजयवर्गीय, महू के पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार, इंदौर कमिशनर आकाश त्रिपाठी सहित बड़ी संख्या में में प्रदेश और देशभर से लोग पहुंचे। वहीं, गम में डूबे महू में बुधवार को बाजार बंद रखे गए हैं।

मंगलवार शाम पातालपानी स्थित जिस फॉर्म हाउस पर कैप्शूल लिफ्ट टूटने से उद्योगपति पुनीत अग्रवाल सहित छह लोगों की मौत हुई, उसे देखने बुधवार को एक टीम पहुंची। टीम में पुलिस के साथ फॉरेंसिक विभाग ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी और एमपीईबी के अधिकारी भी साथ में थे। अग्रवाल ने यहां टेकरी पर आलीशान फार्म हाउस बना रखा था। इसी फार्म हाउस में एक टॉवर बनाया था, जिसमें लिफ्ट का काम चल रहा था।

31 दिसंबर की शाम पार्टी मनाने पातालपानी स्थित अपने फाॅर्म हाउस पर पहुंचे अग्रवाल लिफ्ट का पतरा टूटने से परिवार के सात सदस्यों सहित नीचे गिर गए। हादसे में उद्योगपति पुनीत अग्रवाल, उनके दामाद ट्रांसपोर्टर पल्केश पिता मुकेश अग्रवाल निवासी डीबी सिटी इंदाैर, बेटी पलक, पोते नव, पल्केश के जीजा गाैरव अग्रवाल निवासी मुंबई, गौरव के बेटे आर्यवीर की मौत हो गई थी। वहीं, गौरव की पत्नी निधि गंभीर रूप से जख्मी हैं। निधि का चाइथराम अस्पताल में उपचार चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार निधि की हालत गंभीर है, उसकी रीढ़ की हड्‌डी में मल्टीपल फ्रैक्चर है। अग्रवाल के निधन से इंदौर से लेकर मुंबई तक दोस्त और रिश्तेदारों में शोक छा गया। बचपन के दोस्त राहुल पाराशर सहित अधिकांश इंदौर से बाहर थे। अग्रवाल की मौत के बाद वे इंदौर के लिए निकल गए।

मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने हादसे के प्रति दुख व्यक्त करते हुए ट्वीट किया है। अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री ने लिखा- इंदौर के महू में पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल व परिवार के साथ नववर्ष की अगवानी के दौरान हुआ हादसा बेहद दुःखद। परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं। ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान व पीछे परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *